IND vs ENG 1st test: हारते हारते जीत गया इंग्लैंड भारत की शर्मनाक हार, जाने कौन रहा इंग्लैंड की जीत का हीरो!

IND vs ENG 1st test:भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 28 रनों से हरा दिया है 231 रनों के टारगेट को चेज करने उतरी भारतीय टीम 202 रनों पर ही सिमट गई ।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच में हैदराबाद में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा था जहां भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फ़ैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 246 रन बनाए जिसके जवाब में भारत की टीम ने 436 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और टीम ने 196 रन की बढ़त बनाई। दुसरे इनिंग में इंग्लैंड ने भारत के बढ़त को बराबर करते हुए 231 रन का लक्ष्य निर्धारित किया। भारत की शुरुआत 231 का पीछा करते हुए कुछ खास नहीं रही 42 रन के स्कोर पर यशस्वी जयसवाल के रूप में अपना पहला विकेट गवाया उसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरने की वजह से केवल 202 रन पर सिमट गई।

पहली इनिंग में भारत की तरफ से लगे 3 अर्धशतक

भारत ने पहले इनिंग में यशस्वी जयसवाल के 80, केएल राहुल के 86 और रवींद्र जडेजा के 87 के रूप में 3 अर्धशतक लगे इसके साथ कप्तान रोहित शर्मा के 24, श्रेयश अय्यर 35, श्रीकर भरत 41 और अक्षर पटेल के 44 रन की बदौलत 436 रन बनाए थे।

इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे ओली पोप और टॉम हार्टले

एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत यह मैच में इकतरफा ही जीत लेगा लेकिन ओली पोप की दूसरी इनिंग में शानदार 196 रन की पारी की बदौलत इंग्लैंड दुसरे इनिंग में 420 रन तक पहुंचने में कामयाब रही। उसके अलावा बेन डकेट के 47 और बेन फोक्स और टॉम हार्टले के 34 -34 रनों का योगदान रहा।

वहीं अगर बात गेंदबाजी की करे तो इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले की घूमती गेंदों का भारतीय बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। उन्होने दूसरे इनिंग में गेंदबाज़ी करती हुए भारत के सात बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया था। पोप ने इस मैच में कुल 9 विकेट लिए हैं ।

बल्लेबाज़ी में असफल रहे रूट लेकिन गेंदबाज़ी में किया कमाल

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट बल्ले से कमाल दिखाने में नाकामयाब रहे लेकिन उन्होने गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें जरूर खड़ी की थी उन्होने इस मैच में कुल 5 विकेट लिए।

भारत की तरफ से बुमराह और अश्विन ने लिए 6 -6 विकेट लिए

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और रविचंदन अश्विन ने 6-6 विकेट लिए और रवींद्र जडेजा ने 5 तो अक्षर पटेल ने 3 विकेट लिए के बावजूद भी भारत मैच जीतने में कामयाब नहीं हो पाया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *