IND vs ENG: केएल राहुल और रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से हुए बाहर, सालों की मेहनत के बाद सरफराज खान भारत के लिए खेलेंगे।

IND vs ENG:इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से रवींद्र जडेजा और केएल राहुल बाहर हो गए हैं। दोनों के बाहर जाने से भारत ने तीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। आपको बता दें कि केएल राहुल और रवींद्र जडेजा चोट लगने की वजह से दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए हैं।

भारत के लिए हैं चिंता का विषय

केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने पहले टेस्ट मैच में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। दोनों ने पहली इनिंग में शानदार अर्धशतक बनाए थे। तो वही रवींद्र जडेजा ने मैच में कुल 5 विकेट भी लिए थे। उस रोमांचक मुकाबले में भारत के लिए दोनो ने अहम योगदान दिया था।

राहुल और जडेजा की जगह शामिल किए गए 3 खिलाड़ी

केएल राहुल और रवींद्र जडेजा के चोटिल होने की वजह से भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के स्क्वॉड में तीन खिलाड़ियों को शामिल किया है।

सरफराज खान

घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले बैट्समैन सरफराज खान को आखिरकार टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया है इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में सरफराज खान को टीम शामिल कर लिया गया है ।हाल ही में उन्होने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ़ 161 रन की शानदार पारी खेली थी।

सरफराज खान का घरेलू कैरियर भी शानदार रहा है

26 साल के सरफराज खान का घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है उन्होनें अब तक 45 मैच की 66 पारियों में उन्होंने 69.85 की औसत से 3912 रन बनाए हैं जिसमें 14 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं । उनके करियर की बेस्ट पारी 301 रन की है। दक्षिण अफ्रीका में इंट्रास्क्वाड मैच में उन्होंने शतकीय पारी खेली थी। सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में मुम्बई की तरफ से खेलते हैं।

वॉशिंगटन सुंदर

वॉशिंगटन सुंदर भारत के लिए पहले से ही डेब्यू कर चूके है उहोंने अब तक कुल 4 मैच खेले हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट 2021 में खेला था। उनको जड़ेजा की जगह टीम में मौका मिल सकता है

सौरभ कुमार

सौरभ कुमार घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हैं उन्होंने 68 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 2061 रन बनाए हैं और उन्होने 290 विकेट भी लिए हैं। सौरभ ने इंडिया ए के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है जिसकी वजह से उनको भारत के लिए खेलना का मौका मिल सकता है। आपको बता दें कि सौरभ पहले भी टीम इंडिया के स्क्वॉड से जुड़ चूके है पर उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नही मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *