IND vs ENG test इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारत ने जारी किया पहले 2 टेस्ट मैच का स्क्वाड

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड जारी किया है जिसमें कई बड़े नाम है गायब जाने किस को उनकी जगह मौका

Image source: Instagram/ BCCI

ईशान किशन की जगह ध्रुव जुरैल को मौका

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान किया है जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का नाम नहीं है शामिल उनकी जगह उत्तर प्रदेश के 22 वर्ष के ध्रुव जुरैल को मौका दिया गया है। ईशान किशन लंबे समय से टीम के साथ जुड़े रहे पर वह प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका उन्हें बहुत कम मिला । भारत के कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें फर्स्ट क्लास मैच खेलने की सलाह दी है ।

मो शमी भी नहीं है उपलब्ध

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी अपने घुटने की चोट की ‌वजह टीम से बाहर है शमी ने पिछले वनडे विश्व कप में भारत के लिए बहुत शानदार प्रदर्शन किया था और वह विश्व कप के बाद से टीम से बाहर है अगर वह तीसरे मैच से पहले फीट हो जातें हैं तो भारत के लिए यह एक अच्छी खबर होगी।

भारत का‌ स्क्वाड

बल्लेबाज

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली,श्रेयश अय्यर।

कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत करते नजर आ सकते है और शुभमन गिल और विराट कोहली क्रमश: नंबर 3 और 4 पर खेलते दिख सकते हैं ।

विकेटकीपर

केएल राहुल,केएस भरत, ध्रुव जुरैल

केएल राहुल हमें नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं वहीं केएस भरत विकेटकीपिंग के साथ साथ नंबर 6 पर खेल सकते हैं। केएल राहुल और केएस भरत की मौजूदगी में ध्रुव जुरैल को मौका मिलना मुश्किल है।

आलराउंडर

रविचंद्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल

रविचंद्रन अश्विन के साथ रविन्द्र जडेजा और अक्षर पटेल में से कोई एक खेल सकते हैं

गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज,आवेश खान , मुकेश कुमार और कुलदीप यादव।

गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज का खेलना लगभग तय है बाकी गेंदबाज का चयन पिच की जानकारी करने के बाद किया जाएगा।

इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर आने वाली हैं जिसमें वह भारत के साथ 5 टेस्ट मैचों की सिरीज़ खेलेंगे। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत यह दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है। भारतीय टीम यह सिरीज़ जीतकर आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचना चाहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *